Spiritual Hindi Quotes, Bible Quotes In Hindi, बाइबिल के अनमोल विचार
spiritual hindi quotes
प्रभु कहते है जो कुछ करना चाहते हो वह सबकुछ मिलेगा, लेकिन जब तुम अच्छा करोगे तो मेरा आशिर्वाद रहेगा और जब तुम बुरा करोगे, मेरा आशिर्वाद तुम्हारे साथ नहीं रहेगा।


मुझे उन योजनाओ के बारे में पता है जो मेरे पास तुम्हारे भलाई के लिए है ताकि तुम्हे नुकसान ना पहुंचे और इस योजनाओं से सम्बृद्धि हो यह योजना उम्मीद और भविष्य देने की योजना है।  


प्रभु उनके साथ हमेशा रहते है जो लोग दिल से उनको पुकारते है।  वह जब भी मदत मांगेगे प्रभु उनकी मदत जरूर करते है। 


एक दूसरे से परस्पर प्रेम करना और दूसरे की सहायता करना ही अच्छे मनुष्य की पहचान है, इसके बिना सृष्टि नही चल सकती है ।


प्रभु उन लोगो का साथ हमेशा देते है जो लोग उन्हें याद करते है, और सदैव उनके साथ मिलकर प्रत्येक कार्य को करने में मदत करते है। 


जब आप प्रभु पर विश्वास करते है और मन से उन्हें याद करते है, तो निश्चित रूप से वह आपके साथ होते है
और हमेशा आपको याद करते है, पवित्र आत्मा से शांति पूर्वक याद करने पर सुख प्रदान करते है।  

प्रिय मित्रो हम सब परमेश्वर की संतान है, इसके बारे में हमें उतना ज्ञात नही हो सका है, लेकिन हम सभी जानते है कि जब इसा मसीह प्रगट होंगे। क्योकि हम को उनको देखने की इच्छा पूरी होगी जैसे वह है।    


प्रभु को आत्मा से याद करने पर वह हमेशा आपका साथ निभाते है, ईश्वर और आपके बीच बनने वाला रिश्ता कभी ख़त्म नहीं हो सकता वह हमेशा साथ ही रहते है।




हम प्रतिदिन कुछ नया करने की सोचते है और आत्मा को भी जागृत करते रहते है जो हमे नई उचाईओ
की ओर लेकर जाता है, यह सब ईश्वर का ही बनाया हुआ। यह शरीर भी धीरे-धीरे करके वृद्ध अवस्था की ओर चली जाती है यह सब उसी प्रभु की वजह से जो हमें आत्म बल प्रदान करता है।



प्रभु कहते है जब आप किसी परेशानी से गुजर रहे होते है तो आपको धीरज की जरूरत होती है, क्योकि वह परेशानी आपको मजबूत बनाती है और कुछ सीख भी देती है। जिसके वजह से आपके अंदर दृड़ संकल्प पैदा होता है और उसको हम कर पाते है।


 आप कभी भी डरो मत, नहीं घबराओ प्रभु हमेशा आपके साथ है जो भी समस्या है, उसको वह पूरा करते है सदैव साथ रहते है ,वह हमसे अलग कभी नहीं होते ।


जो चाहोगे वह सब कुछ मिलेगा प्रभु विश्वास करो।


हमेशा निडर और साहसी बनो, किसी से डरो मत अपने  अच्छे कर्तब्य को लगन और निष्ठां के साथ पूरा करते रहो। कभी भी विचलित नहीं होना । 



प्रभु के लिए अपने उत्साह को कभी कम मत करो और अपने आत्मा से प्रभु के करीब रहो, वो हमेशा आप पर ध्यान बनाये रखेंगे।



शरीर कुछ समय बाद कमजोर हो सकती है, भावना डगमगा सकती है, लेकिन इसके बाद भी प्रभु हमेशा साथ ही रहते है।



मै कितना भी थका हुआ महसूस करू, कितना भी खुद कमजोर महसूस करू लेकिन उसके बाद भी वह हमारे साथ रहते है प्रभु हमारा साथ कभी नहीं छोड़ते है।



आपके अंदर हमेशा वह विद्यमान होते है जो आने वाले अन्नंत काल तक हमारी मदत करते रहेंगे, जो हमसे कभी दूर नहीं हो सकते और हमें प्रेरणा देते रहेंगे।



मै प्रभु से इतना ही मांगता हूँ सदैव उनके छाया में रहु और उन्हें ही देखता रहु। मै उनके रूप और सुंदरता को निहारता रहु और उनकी पूजा करता रहु , यही उनसे हमारी विनती है।



ईश्वर की भक्ति को चख कर देखो, वह धन्य है जो उनकी शरण में रहकर उनकी पूजा करता है।  



दुनिया में कोई चीज प्रभु इसा मसीह से हमको अलग नहीं कर सकती, चाहे वह कितना भी तागत लगाले, इसके लिए मै आश्वस्त हूँ। 



प्रभु से जो मांगो गे वह पाओगे क्योकि प्रभु हर उस व्यक्ति को मना नहीं करता जो ईश्वर से प्रेम करता है। 



  इससे बड़ा कोई प्रेम नहीं जो अपने दोस्तों के लिए अपनी जान दे ।



जो प्रभु पर भरोसा रखते है उनकी शक्ति वापस आजायेगी, वह बाज की तरह पंखो पर उड़ेंगे, वह हमेसा दौड़ेंगे, थकेंगे नहीं। 

    
मेरे भाई एवं बहनो ,जब तुम बहुत सारे इन्तेहांन से गुजरो,  क्योकि आपलोग जानते हो की आस्था की परीक्षा दृणता पैदा करती है उस दृणता को पूरा ,मजबूत होने दो ताकि तुम पूर्ण हो सको ,और तुम्हारे अंदर किसी भी चीज की कमी न हो 



मजबूत और साहसी बनो, तुम उससे दायें या बाये मत घूमो तुम मेरे सेवक मूसा के द्वारा बताये गए नियम का पालन करो, तब तुम कहि रहोगे, जाओगे सफल हो जाओगे।         




उस पाप को जो हमें इतनी आसानी से उलझा देता है, उसको फेक दो और हम उस दौङ के साथ दृढ़ता से दौड़े जो हमारे लिए निर्धारित की गयी है । 



 नोट - spiritual hindi quotes इसको इंग्लिश से हिंदी में अनुवाद किया गया है हो सकता है, कोई त्रुटि हो इसके लिए मै क्षमा प्रार्थी हूँ।

  

अन्य कोट्स पढ़े -
 आध्यत्मिक सर्वश्रेष्ठ मधुर विचार ,Spiritual Quotes in hindi
Quotes In Hindi  
Love Quotes In Hindi, Love Shayari 
Motivational Story In Hindi to happiness ,खुश रहने की कहानी